You are here
Home > Latest News > बत्तरे का बैटरी वाला स्कूटर भारत में हुआ लांच, जानिए एक चार्ज में कितना चलेगा स्कूटर

बत्तरे का बैटरी वाला स्कूटर भारत में हुआ लांच, जानिए एक चार्ज में कितना चलेगा स्कूटर

पेट्रोल की मार झेल रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि बत्तरे कंपनी ने अपना बिना पेट्रोल वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 90 किलोमीटर तक चलेगा । कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग ₹65000 रखी है। कंपनी ने इस स्कूटर को अभी तक कोई नाम नहीं दिया है। अगर इसके फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कीलेस स्टार्ट फीचर, अंडर सीड स्टोरेज, यूएसबी पोर्ट, रिवर्स और एक मोटर साइकिल के जैसा हैंडल दिया गया है।

फिलहाल कंपनी ने अभी यह स्कूटर नागपुर, अनंतपुर, कुर्नूर और हैदराबाद की मार्केट में लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी भारत के अलग-अलग शहरों में इस स्कूटर को लॉन्च करने पर काम कर रही है। आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक डिजिटल डिस्पले दिया गया है जो आपको बैटरी के इस्तेमाल, स्पीड, टेंपरेचर, ऑडोमीटर और स्कूटर में आई खराबी के बारे में बताएगा । इसके साथ ही सेफ्टी फीचर्स के बारे में भी यह स्कूटर आपको बताएगा । इसलिए इसमें डे रनिंग लाइट, रिवर्स, एंटी थेफ्ट अलार्म के साथ डायलॉग और फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं।

स्कूटर को पावर देने के लिए लिथियम आयरन फास्फेट की बैटरी लगाई गई है जो ग्राहकों को बेहतर परफॉर्मेंस देगी ।  कंपनी के दावे के अनुसार लिथियम आयरन फास्फेट से बनी यह बैटरी लगभग 7 साल चलेगी । इसके साथ ही कंपनी एक मोबाइल एप्लीकेशन भी लॉन्च करने जा रही है जिसे स्कूटर के साथ जोड़ा जाएगा । इस एप्लीकेशन में जीपीआरएस की मदद से आप के स्कूटर की सही लोकेशन का पता लगाया जा सकेगा ।

0Shares
Top
%d bloggers like this: