You are here
Home > Latest News >  दिल्ली में देखने को मिलेंगे दुनिया के सात अजूबे

 दिल्ली में देखने को मिलेंगे दुनिया के सात अजूबे

अगर आप दुनिया के सात अजूबे देखने की तमन्ना रखते हैं तो अब आपका सपना बहुत जल्द पूरा होने वाला है क्योंकि अब दिल्ली में आपको दुनिया के सात अजूबे एक साथ देखने को मिल जाएंगे । निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन के पास बना भारत का पहला सात अजूबों वाला पार्क वेस्ट टू वंडर पार्क एक ऐसा पार्क है जहां आप को एक साथ स्टैचू ऑफ लिबर्टी, द कोलोजीयम, पीसा की मीनार, ताज महल, गीजा का पिरामिड,और  एफिल टावर सब एक साथ देखने को मिल जाएंगे ।

अभी हाल ही में बनकर तैयार हुआ यह पार्क दर्शकों की भीड़ का आकर्षण बना हुआ है। यहां हजारों की तादाद में हर रोज लोग आते हैं। ओवल शेप में बने रोम के एमपीथियेटर को यहां बिल्कुल हू बहू उसी के जैसा बनाया गया है। इसमें कार विल, पिलर्स, गियर, एंगल, स्क्वेयर मेटल पाइप, ऑटोमोबाइल पार्ट्स और इलेक्ट्रिक पोल्स इन सब चीजों का इस्तेमाल किया गया है। वहीं 32 फीट की ऊंचाई स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी में पाइप रिक्शा के एंगल इलेक्ट्रिक वायर साइकिल चैन टॉर्च और मेटल शीट का इस्तेमाल किया गया है।

पीसा की मीनार 39 फीट ऊंची केबल वायर ट्रक मेटल शीट आदि से बनाया गया है जबकि 37 फीट ऊंचा ताजमहल इस पार्क में दर्शकों का आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। मिस्र में गीजा के सबसे पुराने और बड़े पिरामिड को जहां बनने में 20 साल का समय लगा था वहीं दिल्ली में बने गीजा के पिरामिड को लगभग 80 दिनों में बनाया गया है। वहीं दुनिया के सबसे ऊंचे टावर एफिल टावर को भी देखने अब आपको पेरिस नहीं जाना पड़ेगा बल्कि 70 फीट ऊंचा यह टावर आपको दिल्ली में ही देखने को मिल जाएगा ।

0Shares
Top
%d bloggers like this: