You are here
Home > Latest News > अमुवि में आंतरिक परिवाद समिति के नए कार्यालय का उद्घाटन आज कुलपति प्रोफेसर तारिक़ मंसूर द्वारा किया गया।

अमुवि में आंतरिक परिवाद समिति के नए कार्यालय का उद्घाटन आज कुलपति प्रोफेसर तारिक़ मंसूर द्वारा किया गया।

अलीगढ़ 15 अप्रेलः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की आंतरिक परिवाद समिति के नए कार्यालय का उद्घाटन आज कुलपति प्रोफेसर तारिक़ मंसूर द्वारा किया गया।

गौरतलब है कि प्रो0 तारिक़ मंसूर ने कुलपति का पद समालने के बाद भारत सरकार के दिशा निदेशानुसर आंतरिक परिवाद समिति को मजबूत बनाने के साथ इसकों आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने में गहरी दिलचस्पी ली। कुलपति प्रो0 तारिक़ मंसूर ने आंतरिक परिवाद समिति परिसर का भी निरीक्षण किया और यथा संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

 

आंतरिक परिवाद समिति की प्रिजाइडिंग आॅफीसर प्रोफेसर शाहिना तरन्नुम ने स्वागत भाषण में कहा कि वर्तमान कुलपति के नेतृत्व में पहली बार समिति को बजटीय आंवटन किया गया तथा आवश्यक बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराया गया।

 

आंतरिक परिवाद समिति के सदस्य श्री जावेद सईद, डाक्टर फरहा अशहर और डा0 फाज़िला शाहनवाज ने बताया कि समिति परिसर में कार्यशाला तथा अन्य स्थानों पर सुरक्षित और अनुकल वातावरण सुनिश्चित करने लिये प्रतिबध है और इस बात के लिए भी प्रयासरत है कि शिकायतों का निराकरण निर्धारित समय के भीतर हो।

 

आंतरिक परिवाद समिति परिसर में जागरूकता अभियान निरंतर रूप से चला रही है ताकि लोगो में लैंगिक भेदभाव के प्रति जागरूकता पैदा हो और उनमें ज़ीरो टोलरेंस की भावना विकसित हो।

 

उद्घाटन के दौरान शिक्षक व विश्वविद्यालय प्रशासन से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

 

0Shares
Top
%d bloggers like this: